Boris Johnson’s visit to India: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन साबरमती आश्रम में चरखे पर आजमाया हाथ ।

0 294

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson’s visit to India) साबरमती आश्रम की अपनी यात्रा के दौरान ‘चरखा’ पर हाथ आजमाते हैं। एक मिनट के लंबे वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे ब्रिटेन के पीएम कला सीखने के अनुभव का आनंद ले रहे हैं।

जॉनसन अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा के लिए आज गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। साबरमती आश्रम के दौरे के दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल भी मौजूद थे.

‘गाइड टू लंदन’, महात्मा गांधी द्वारा लिखी गई पहली कुछ पुस्तकों में से एक, जो कभी प्रकाशित नहीं हुई, साबरमती आश्रम द्वारा यूके के प्रधान मंत्री को उपहार में दी जाएगी।

महात्मा गांधी के शिष्य बने मेडेलीन स्लेड या मीराबेन की आत्मकथा ‘द स्पिरिट्स पिलग्रिमेज’, साबरमती आश्रम द्वारा बोरिस जॉनसन को उपहार में दी जाएगी।

जॉनसन की दो दिवसीय भारत यात्रा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने, दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर बातचीत को गति देने के साथ-साथ रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर केंद्रित होगी।

जॉनसन (Boris Johnson’s visit to India) ने अहमदाबाद से अपनी यात्रा शुरू की, जहां उनका प्रमुख व्यापारिक समूह के नेताओं के साथ मिलने और यूके और भारत के फलते-फूलते वाणिज्यिक, व्यापार और लोगों के संबंधों पर चर्चा करने का कार्यक्रम है।

यह पहली बार है जब ब्रिटेन का कोई प्रधानमंत्री (Boris Johnson’s visit to India) भारत के पांचवें सबसे बड़े राज्य और ब्रिटेन में लगभग आधी ब्रिटिश-भारतीय आबादी के पैतृक घर गुजरात में है।

यह भी पढ़े : Jahangirpuri Violence:सुप्रीम कोर्ट ने दिया अंतरिम आदेश, जहांगीरपुरी में 14 दिन तक नहीं चलेगा बुलडोजर

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.