Breaking News: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

0 258

Earthquake in Delhi NCR: इस वक्त दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। झटके कम से कम दो बार महसूस किए गए। करीब 10 सेकेंड तक धरती हिलती रही। लोग डरकर घर से बाहर निकल गए। हालांकि अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है।

इसके अलावा उत्‍तराखंड, पंजाब व जम्‍मू सहित उत्‍तर प्रदेश के भी कुछ हिस्‍सों में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की खबर मिली है। ये झटके काफी देर तक रहे। पूरे उत्‍तर भारत में इसे अनुभव किया गया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.7 रही। जानकारी के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान रहा।

गौरतलब है कि भूकंप आने के कई कारण है। जैसे सुरंग खोदने, जलस्रोत के भरे आदि से भूकंप आता है। इसके अलावा ज्वालामुखी फटने और गुफाओं और सुरंगों के टूटने से भी विस्फोटे होने से झटके महसूस होते हैं।

नोट: आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.