BSP : भाजपा ने कांग्रेस का अस्तिव समाप्त करने के बाद..अब निगाहे बहुजन समाज पार्टी पर….तानाशाही की ओर भारत

0 511

BSP : बीजेपी आज देश की सबसे बड़ी पार्टी है। यह हम सबको पता है। जैसे जैसे बीजेपी अस्तित्व में आई बाकि पार्टी धुआँ सी होती जा रही है। कांग्रेस जैसे देश की बड़ी पार्टी आज सिर्फ एक कमजोर विपक्ष के रूप में रह गयी है। बात करे उत्तर प्रदेश में तो हाल हि के चुनावी नतीजों से सिर्फ बीजेपी ही बीजेपी पुरे upमें छाई हुई है। सपा ने ठीक – ठाक विपक्ष की कमान सभांल रखी है लेकिन एक समय पर उत्तर प्रदेश में राज कर रही बसपा आज धूल में मिल गयी है। हद्द तब हुई जब 2022 के चुनाव में बसपा मात्रा 1 सीट पर सिमट कर रह गयी। तो अब आने वाले समय में बसपा पूरी तरह से ख़तम हो जाएगी यह बड़ा सवाल है।

लेकिन बसपा के ऐसे हालत की कुछ वजह में आपको बता सकती हूँ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट 2.0 बनकर रेडी है । प्रदेश के नाराज ब्राह्मण वर्ग को साधने के लिए पूर्वांचल के दिग्गज ब्राह्मण नेता बृजेश पाठक को डिप्टी CM बनाया गया है । उनके अलावा 7 और ब्राह्मण नेता कैबिनेट में शामिल किए गए, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि इन 8 में से 3 नेता मूल रूप से BJP के न होकर BSP से और एक कांग्रेस से इंपोर्ट किए गए हैं। केवल 4 नेता ही मूल रूप से BJP के हैं।

बीजेपी के चेहरा बने बृजेश एक लम्बे समय तक बसपा का चेहरा रह चुके है । कैबिनेट में 2 और जिन चेहरों को ब्राह्मणों का प्रतिनिधित्व करने के लिए जगह मिली है, वे भी कम से कम एक दशक की राजनीति BSP में करने के बाद BJP में शामिल हुए है । कुछ दिग्गज ब्राह्मण नेता भले ही कैबिनेट में जगह न पा सके हों, लेकिन वे भी BSP की पैदाइश हैं और अब BJP का बड़ा फेस है।

रजनी तिवारी हरदोई की शाहबाद विधानसभा सीट से जीत कर आईं रजनी तिवारी को भी कैबिनेट में जगह दी गयी । दरअसल, रजनी तिवारी 2007 में पति उपेंद्र तिवारी की मौत के बाद खाली हुई। हरदोई की बिलग्राम सीट से पहली बार BSP के टिकट पर विधायक थी।

प्रतिभा शुक्ला 2007 में BSP के टिकट पर जीतकर कानपुर देहात की सीट से प्रतिभा विधायक चुनी गई थीं। इनके पति अनिल शुक्ला भी BSP सांसद रह चुकी है। 2017 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया।

ये सब देखकर ऐसा लगता है की बीजेपी ने बसपा का सूपड़ा साफ करने की कमर कस ली है।औशिवी र जल्द ही बसपा शायद पूरी तरह अपना अस्तित्व गवा सकती है।

Also Read :-Arvind Kejriwal: अरविन्द केजरीवाल के घर पर हमला, CCTV कैमरे-सिक्योरिटी बैरियर तोड़े; BJP पर लगे आरोप

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.