झारखंड में पुल से नीचे नदी में गिरी बस, 7 यात्रियों की मौत, 46 घायल

0 155

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले (Hazaribagh district of Jharkhand) में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. टाटीझरिया में सिवाने नदी (Siwane River in Tatijharia) पुल से एक यात्री बस गिरने से अब तक सात लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस गिरिडीह जिले से रांची आ रही थी. हजारीबाग के टाटीझरिया सिवाने नदी पुल के पास तीव्र मोड़ पर बस अनियंत्रित हो गई और नदी में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत और बचाव कार्य शुरू किया. घायलों को बेहतर इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है.

बता दें, दुर्घटनाग्रस्त हुई बस में सवार सिख समुदाय के लोग रांची के गुरुद्वारा में अरदास कीर्तन में शामिल होने आ रहे थे. बस में सवार सभी 52 लोग सिख समुदाय के ही हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गिरिडीह से रांची जा रही बस हजारीबाग के टाटीझरिया के सिवाने नदी के पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए पुल से नीचे गिर गई. इस हादसे में अब तक कुल सात लोगों की मौत हुई है. वहीं दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में चार पुरुष और दो महिलाएं हैं.

इस बस हादसे में गंभीर रूप से घायलों को शेख बिहारी अस्पताल हजारीबाग रेफर किया जा रहा है. वहीं बस में फंसे लोगों को निकालने के लिए गैस कटर मशीन से बस को काटा जा रहा है. मरने वाले छह लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. फिलहाल मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

पुलिस का कहना है कि हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के थानों को फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया. जानकारी होने पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों के निर्देशन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कई घायलों को बाहर निकालकर पास के अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. अस्पताल में जिन घायलों की हालत गंभीर दिख रही है, डॉक्टर उनको बड़े अस्पताल रेफर कर रहे हैं. हादसे में अब तक सात यात्रियों की मौत हुई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.