उपचुनाव 2022: आजमगढ़ और रामपुर में मतदान जारी, उपचुनाव में ऊंट किस तरफ बैठेगा?

0 206

लखनऊ: आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है. दोनों सीटों पर मतदान के लिए मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है. सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है. दोनों सीटों पर सपा और भाजपा की साख दांव पर है। वोटों की गिनती 26 जून को होगी. रामपुर में बसपा ने उम्मीदवार नहीं दिया है.

आजमगढ़ से गुड्डू जमाली बसपा के उम्मीदवार हैं। सपा-भाजपा और बसपा तीनों दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। बीजेपी ने इस बार दोनों सीटों पर अपनी पूरी जान लगा दी है. जबकि अखिलेश यादव ने उपचुनाव के लिए प्रचार करने से खुद को दूर रखा. वह न तो आजमगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए गए और न ही रामपुर में। पिछले विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान को लोकसभा सदस्यों के इस्तीफे के कारण आजमगढ़ और रामपुर की सीटों पर उपचुनाव कराना पड़ा था.

समाजवादी पार्टी (सपा) ने आजमगढ़ से बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया है. निरहुआ ने 2019 का लोकसभा चुनाव आजमगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर भी लड़ा था, लेकिन अखिलेश यादव से हार गए थे. इस बार निरहुआ और पूरी बीजेपी उनकी जीत के दावे कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.