यूपी में 24 घंटे में दोगुने हुए केस,पीएम मोदी का दौरा रद्द

0 369

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से फैल रहे है और कोरोना के मामले पहले 48 घंटे या उससे अधिक में दोगुने होते थे. लेकिन अब महज 24 घंटे में ही दोगुना हो रहे हैं. वहीं एक सप्ताह के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले दस गुना ज्यादा बढ़ गए हैं और इसके साथ ही इसका सीधा असर प्रदेश की कोरोना रिकवरी रेट पर भी पड़ रहा है. फिलहाल राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया है और टेस्टिंग बढ़ाने का आदेश दिया है.

दरअसल राज्य में 10 दिन पहले तक रिकवरी दर 98.7 फीसदी थी जो गुरुवार को घटकर 98.2 फीसदी तक पहुंच गई है. यानी इसमें गिरावट आ रही है. वहीं राज्य में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 3121 थी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के मिले संक्रमित मरीजों में से ज्यादातर लोगों को अस्पताल की जरूरत नहीं है.

जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है और मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है.वहीं राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8,224 तक पहुंच गई है और यूपी में जो नए मामले सामने आए हैं, उनमें से नोएडा में 600 और गाजियाबाद में 382 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं अभी तक यूपी में ओमिक्रॉन के 31 मामले सामने आए हैं.

राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच राजधानी लखनऊ में 408 और मेरठ में 401 मामले मिले हैं. लखनऊ के मेदांता और केजीएमयू के बाद लोकबंधु अस्पताल में 3 डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गए हैं. वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कुलपति समेत 18 पॉजिटिव लोग मिले हैं. इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में 5 अटेंडेंट और 2 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं.

वहीं राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित लखनऊ का दौरा रद्द कर दिया है. अब यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. असल में चुनावी साल में पीएम मोदी का दौरा प्रस्तावित था और इसके साथ ही लखनऊ में बड़ी रैली का भी आयोजन किया जाना था. लेकिन राज्य में कोरोना के मामलों को देखते हुए दौरे को रद्द कर दिया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.