CBI अधिकारी ने मुझ पर झूठे केस में फंसाने का दबाव बनाया : सिसोदिया

0 214

नई दिल्ली । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के एक उप कानूनी सलाहकार ने दो दिन पहले आत्महत्या कर ली। साथ ही उन्होंने बताया, “एक सीबीआई अधिकारी ने दो दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। यह पता चला है कि अधिकारी जितेंद्र कुमार सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा में उप कानूनी सलाहकार थे। वह मेरे खिलाफ फर्जी प्राथमिकी की वैधता की देखभाल कर रहे थे। सिसोदिया ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा, मेरे खिलाफ अवैध तरीके से मामला बनाकर गिरफ्तारी को मंजूरी देने के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा था।”

सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया, “वह मानसिक दबाव नहीं झेल सके और दो दिन पहले आत्महत्या कर ली। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं बहुत आहत हूं।” दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीबीआई ने पिछले महीने सिसोदिया के दिल्ली आवास पर छापा मारा था।

डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल विधायकों का अवैध शिकार करके गैर-भाजपा राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने के बारे में सोचते हैं। सिसोदिया ने कहा, “मैं प्रधान मंत्री से तीन प्रश्न पूछना चाहता हूं, अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों डाला जा रहा है कि उन्हें आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है? क्या केंद्र का काम केवल ऑपरेशन लोटस चलाना है? इसे कुचलने के लिए कितने बलिदान देने होंगे।”

यह बहुत खेदजनक है, उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। मैं प्रधान मंत्री से कहना चाहता हूं कि मुझे फंसाओ। अगर आप गिरफ्तार करना चाहते हैं, तो मुझे बताएं कि कहां आना है, मैं आऊंगा, लेकिन ऐसे अधिकारियों पर और दबाव न डालें, यह उनका जीवन बर्बाद कर रहा है। आप स्कूल कब शुरू करने के बारे में सोचेंगे?बीजेपी के वीडियो स्टिंग ऑपरेशन पर सिसोदिया ने कहा, “भाजपा लंबे समय से हल्ला काट रही है कि घोटाला हुआ है। सीबीआई ने दोनों कंपनियों के बीच लेन-देन की तलाशी ली और मेरे लॉकर में कुछ नहीं मिला। उन्होंने सड़क पर कार में बैठकर वीडियो बनाया। यह किस तरह का स्टिंग ऑपरेशन है, मेरे पास भी ऐसे वीडियो हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.