CBSE TERM EXAM : JEE MAINS से क्लैश नहीं होगी CBSE TERM-2 की परीक्षाएं, Students को बड़ी राहत

0 160

CBSE TERM EXAM  : सीबीएसई ने टर्म-2 की डेटशीट जारी करने के साथ ही स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है।छात्र-छात्राओं को आशंका थी कि कहीं सेकेंड फेज की परीक्षाएं और JEE MAINS एग्जाम की तिथियां आपस में टकरा न जाएं। लेकिन बोर्ड ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है। 11 मार्च को जारी 12वीं की टर्म 2 की बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट के अनुसार पेपर 26 अप्रैल से शुरू होंगे और 15 जून को समाप्त होंगे।

Also Read:-Covid Alert 2022 : भारत में सक्रिय केस घटकर 42,219 हुए, 24 घंटे में मिले 4194 नए संक्रमित

JEE MAINS 2022 दूसरे Session की परीक्षाएं 24 मई से 29 मई के बीच आयोजित किया जाएगा।वहीं इन तिथियों के लिए निर्धारित पेपर हैं- 24 मई राजनीति विज्ञान और 25 मई को गृह विज्ञान का पेपर होगा। इसके अलावा, 26 मई को संगीत विषय, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर, कॉस्ट अकाउंटिंग और शॉर्टहैंड (हिंदी) और 27 मई- वित्तीय बाजार प्रबंधन, टाइपोग्राफी और कंप्यूटर अनुप्रयोग का पेपर किया जाएगा। वहीं 28 मई को अर्थशास्त्र और JEE MAIN सत्र 2 की समाप्ति तिथि के एक दिन बाद 30 मई को जीव विज्ञान का पेपर निर्धारित है कई छात्रों ने पहले शिकायत की थी कि CBSE टर्म 2 परीक्षा जेईई मेन प्रयासों के बीच तिथियां आपस में बहुत नजदीक है।

Also Read :-Modi Mission Gujarat : नरेंद्र मोदी ने 2 वर्ष बाद लिया अपने मां का आशीर्वाद

दरअसल, जेईई मेन सत्र 1 21 अप्रैल को समाप्त होगा और CBSE Term 2 परीक्षा उसके चार दिन बाद शुरू होगी। वहीं सीबीएसई ने पिछले साल नवंबर-दिसंबर में टर्म 1 बोर्ड परीक्षा आयोजित की थी और उसके परिणाम अभी तक जारी नहीं किए हैं, जिसको लेकर स्टूडेंट्स परेशान हैं। वे अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर जाहिर भी कर रहे हैं।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.