सेंट्रल बैंक के प्रबंध निदेशक एमवी राव आईबीएम के अध्यक्ष चुने गए

0 27

नई दिल्ली (New Delhi)। सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Public Sector Central Bank of India) के प्रबंध निदेशक (एमडी) (Managing Director (MD)) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) (Chief Executive Officer (CEO)) एमवी राव (MV Rao) को भारतीय बैंक संघ (आईबीए) (Indian Banks Association (IBA)) का अध्यक्ष चुना गया है।

बैंक एसोसिएशन ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि आईबीए की प्रबंध समिति ने आज हुई अपनी बैठक में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा, इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएल जैन और सिटी यूनियन बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन कामाकोडी को उपाध्यक्ष चुना गया है। आईबीए के मुताबिक बैंक ऑफ बहरीन और कुवैत के कंट्री हेड और सीईओ माधव नायर को मानद सचिव चुना गया है।

भारतीय बैंक संघ की स्थापना 26 सितंबर, 1946 को हुई थी। यह भारत में बैंकिंग प्रबंधन का प्रतिनिधि निकाय है। इसका कार्यालय मुंबई में स्थित भारतीय बैंकों और वित्तीय संस्थानों का एक प्रतिनिधि निकाय है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.