सुबह खाली पेट चबाएं नीम की पत्तियां, शरीर रहेगा तंदुरुस्त

0 36

नई दिल्‍ली : नीम के पत्तों में बहुत सारे औषधीय गुण होते हैं जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. इसका स्वाद कड़वा जरूर होता है लेकिन ये शरीर को कई सारी बीमारियों से बचाते हैं. अगर आप रोजाना सुबह के समय नीम के पत्तों को चबाते हैं तो आपको कई फायदे देखने को मिलते हैं.

रोजाना सुबह के समय आपको नीम के पत्तों का सेवन करना चाहिए. इसका रस पीने से शरीर की सभी बीमारियां चुटकियों में दूर हो जाती है. अगर आप खाते हैं तो डायबिटीज के मरीजों को इससे काफी आराम होता है.

ब्लड शुगर को कंट्रोल करके रखने में ये आपकी काफी मदद करता है. शरीर के खून को भी साफ करता है, आपको रोजाना इसकी पत्तियों का जूस जरूर पीना चाहिए.

एसिडिटी और पेट दर्द को कम करने में ये काफी लाभकारी माना जाता है. अगर आपका पेट साफ नहीं होता है तो आपको इसकी पत्तियों का रस जरूर पीना चाहिए. सारा पेट झट से दूर होता है.

ठंड में सर्दी जुखाम से राहत दिलाने में भी ये काफी मददगार साबित होता है. हमारी इम्यूनिटी को मजबूत कर शरीर को मजबूत करती है.

नीम की पत्तियों में विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. आपको इसका सेवन रोजाना करना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.