अगर आपके तलवे का रंग गुलाबी या लाल है तो आपका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा

0 35

उज्‍जैन : जिस प्रकार से आपकी कुंडली से आपके भविष्य के बारे में बताया जा सकता है, उसकी प्रकार​ से आपके चेहरे, पैर, ललाट, हाथ आदि की बनावट, रंग और उस पर बने चिह्नों की मदद से भविष्यवाणी की जा सकती है. इसके बारे में सामुद्रिक शास्त्र आपकी मदद कर सकता है. आज हम बात कर रहे हैं पैरों पर मिलने वाले शुभ निशान या चिह्नों के बारे में. जो आपके जीवन से जुड़े कई राज खोल सकते हैं. जिन लोगों के पैरों पर ये शुभ निशान होते हैं, उनकी किस्मत रातोंरात चमक सकती है. उनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है.

श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी कहतै हैं कि सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का ही एक ऐसा हिस्सा है, जिसमें मानव शरीर को लेकर कई प्रकार के विश्लेषण किए गए हैं. इसमें चेहरे से लेकर पैर तक के रंग, रूप, आकार, उस पर बने चिह्न आदि का विश्लेषण करके इंसान के व्यक्तित्व के बारे में बताया गया है. इसकी मदद से आप अनुमान लगा सकते हैं कि कौन व्यक्ति कैसा हो सकता है, उसका व्यवहार और जीवन कैसा होगा, आर्थिक​ स्थिति, सेहत, काम आदि कैसा होगा.

पैरों के ये शुभ चिह्न बनाते हैं भाग्यशाली

जिन लोगों के पैरों के तलवे या अंगुलियों पर चक्र, माला, सूर्य, चंद्रमा, चामर, धरती, अंकुश, कुंडल आदि जैसे शुभ चिह्न बने होते हैं, वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. उनके जीवन में राजसी ठाठ-बाट होता है. धन की कोई कमी नहीं रहती. एक प्रकार से वे पूरे जीवन राजसुख भोगते हैं.

यदि आपके पैर के तलवों पर कमल, शंख, धनुष, कलश, गदा, ध्वजा आदि जैसे शुभ चिह्न बने हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली हो सकते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत रातोंरात चमक जाती है, वे अपार धन और दौलत के मालिक हो सकते हैं.

जिन लोगों के पैर के तलवे पर मछली, पर्वत, रथ, घोड़ा, हाथी जैसे निशान बने होते हैं, वे लोग भी बहुत लकी माने जाते हैं. वे सभी प्रकार के वैभव और ऐश्वर्य के मालिक हो सकते हैं. आप बहुत बड़े बिजनेस का संचालन करने वाले भी हो सकते हैं. ऐसे लोगों का यश अधिक होता है. वे ऊंच पद के अधिकारी हो सकते हैं.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि आपके पैर या तलवे का रंग गुलाबी या लाल है तो आपका जीवन सुख और सुविधाओं से भरा हो सकता है. जीवन में कम संघर्ष करना होता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे पैर वाले लोग सुख-चैन से जीवन व्यतीत करते हैं.

जिनके पैर के तलवे कठोर, कटे-फटे, अंगुठा चपटा और बनावट बेडौल हो तो ऐसा पैर अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों का जीवन क​ष्ट और संघर्ष से भरा हो सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.