चीन 2 साल से अधिक समय के बाद भारतीय छात्रों को वीजा जारी करना फिर से शुरू करेगा

0 244

नई दिल्ली: चीन (China) ने सोमवार को बीजिंग के सख्त COVID प्रतिबंधों के कारण दो साल से अधिक समय से घर में फंसे सैकड़ों भारतीय छात्रों को वीजा (China Visa) जारी करने की योजना की घोषणा की, व्यापार वीजा सहित भारतीयों के लिए यात्रा परमिट की विभिन्न श्रेणियों के अलावा। “भारतीय छात्रों को हार्दिक बधाई! आपका धैर्य सार्थक साबित होता है। मैं वास्तव में आपके उत्साह और खुशी को साझा कर सकता हूं। चीन में आपका स्वागत है!” जी रोंग, काउंसलर, एशियाई मामलों के विभाग, विदेश मंत्रालय, चीन ने ट्वीट किया।

उनके ट्वीट ने नई दिल्ली (New Delhi) में चीनी दूतावास द्वारा छात्रों, व्यापारियों और चीन में काम करने वालों के परिवारों के लिए वीजा खोलने की घोषणा की एक विस्तृत घोषणा का हवाला दिया। घोषणा के अनुसार, X1-वीजा, उन छात्रों को जारी किया जाएगा, जो उच्च शैक्षणिक शिक्षा के लिए लंबी अवधि के अध्ययन के लिए चीन जाने का इरादा रखते हैं, जिसमें नव-नामांकित छात्र शामिल हैं, जो अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करने के लिए चीन लौटना चहते हैं।

23,000 से अधिक भारतीय छात्र (Indian Students), ज्यादातर दवा का अध्ययन कर रहे हैं, कथित तौर पर COVID वीजा प्रतिबंधों के कारण घर वापस आ गए हैं। चीन (China) द्वारा अपनी पढ़ाई के लिए तुरंत लौटने के इच्छुक लोगों के नाम मांगे जाने के बाद भारत ने कई सौ छात्रों की सूची प्रस्तुत की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.