Class 12 Term 1 Result 2022: कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित, मार्कशीट कब, कहां और कैसे प्राप्त करें

0 496

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई कक्षा 12वीं टर्म 1 परिणाम 2022 (Class 12 Term 1 Result 2022)घोषित कर दिया है। उम्मीदवार जो कक्षा 12वीं कक्षा 1 की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपने संबंधित स्कूलों के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं।

बोर्ड ने  कक्षा 12 वीं का परिणाम ऑफलाइन मोड में जारी किया है।

कक्षा 12वीं की पहली परीक्षा 1 दिसंबर से 22 दिसंबर, 2021 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी (Class 12 Term 1 Result 2022)

बोर्ड ने फैसला किया है कि वह टर्म 1 के नतीजों को पास या फेल या जरूरी रिपीट के रूप में घोषित नहीं करेगा। अंतिम परिणाम टर्म 2 परीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाएगा। टर्म 2 की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी। सीबीएसई ने टर्म टू डेट शीट जारी कर दी है। कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल से होगी।

Also Read:Jhulan Goswami Record : झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, वनडे में 250 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

सीबीएसई की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, “अनुचित साधनों पर नियमों के अनुसार कार्रवाई, उप-न्याय, पात्र नहीं और परिणाम बाद के मामलों आदि पर अंतिम परिणाम के समय लिया जाएगा। अभी तक इन उम्मीदवारों को टर्म II परीक्षा में बैठने की अनुमति है।

टर्म 2 की परीक्षाओं के लिए नए परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे। छात्र अपने स्कूलों को आवंटित परीक्षा केंद्रों से ही उपस्थित होंगे। दूसरी परीक्षा में कोई परीक्षा केंद्र नहीं बदला जाएगा।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.