Manipur Election 2022: भाजपा विधायक दल की बैठक आज दोपहर

0 332

New Delhi: मणिपुर विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले शानदार जीत के बाद आज राज्य में 12वीं विधानसभा का गठन हुआ है(manipur election 2022)। मुख्यमंत्री पर चुप्पी के बीच भाजपा के वरिष्ठ विधायक और प्रोटेम स्पीकर सोरोखैबम राजेन सिंह ने नवनिर्वाचित विधायकों को 13 मार्च को विधानसभा हॉल में उनके पद की शपथ दिलाई।

पर राज्य में अब तक सरकार का गठन नहीं किया गया है और ना ही सीएम पद की घोषणा हुई है (manipur election 2022)। हालांकि आज दोपहर तीन बजे होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में यह स्तिथि साफ होने की पूरी संभावना है। निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू भी रविवार को इंफाल पहुंचेंगे।

Also Read: MLC Election 2022 : बीजेपी ने जारी की 30 प्रत्याशियों की सूची, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह का नाम शामिल

आपको बता दें कि मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिली थी। 60 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में भाजपा ने पूर्ण बहुमत पाई और 32 सीटों पर कब्जा किया । वही मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को इस बार चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा । कांग्रेस को केवल 5 सीटें मिली हैं वहीं जेडीयू ने 6 सीटों पर खाता खोला है। दूसरी ओर नागा पीपुल्स फ्रंट को 5 सीटें जबकि नेशनल पीपुल्स पार्टी को 7 सीटें मिली है। कुकी पीपुल्स एलायंस ने इस बार 2 सीटों पर कब्जा किया है और निर्दलीयों ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.