सीएम धामी ने स्वयं टीका लगवाकर किया नि:शुल्क प्रीकॉशन डोज का शुभारम्भ

0 263

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमृत महोत्सव के तहत महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय में कोरोना टीकाकरण के तहत स्वयं प्रीकॉशन डोज लगवाकर अभियान की शुरूआत की।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने 18 से 59 आयुवर्ग के सभी लाभार्थियों के लिए नि:शुल्क प्रीकाशन डोज की शुरूआत की। उन्होंने सभी लाभार्थियों से टीकाकरण में सहयोगी बनने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण जरूरी है। राज्य सरकार इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि महामारी के विरुद्ध लड़ाई में वैक्सीनेशन ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है। सभी प्रीकॉशन डोज अभियान का हिस्सा बनकर कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महामारी का डटकर मुकाबला किया। उनके नेतृत्व में भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया।

साथ ही मानवता का परिचय देते हुए कई देशों को भारत ने वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी कम अवश्य हुई है परन्तु अभी खत्म नही हुई है। अभी भी बचाव, जागरुकता और साफ-सफाई जरूरी है और वैक्सीनेशन से ही कोरोना से बचा जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.