CM पिनराई विजयन ने किया आह्वान, कहा- ‘नशा मुक्त दुनिया बनाने के लिए एकजुट प्रयास करें’

0 65

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को नशा मुक्त दुनिया बनाने के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान किया। ‘इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग एब्यूज एंड इलिसिट ट्रैफिकिंग’ पर विजयन ने ट्वीट किया, ‘‘याद रखें कि नशा मुक्त दुनिया बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में उपचार, रोकथाम और करुणा महत्वपूर्ण हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘आइए, हम सब मिलकर नशे की जंजीरों को तोड़ें और जरूरतमंदों के लिए उम्मीद बनें।” केरल ने हाल ही में राज्य में मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। केरल पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की लत के शिकार हुए 21 साल से कम उम्र के युवाओं के बीच कुछ महीने पहले किए गए एक सर्वेक्षण में पता चला था कि उनमें से 40 प्रतिशत की उम्र 18 वर्ष से कम थी।

अधिक भयावह बात यह थी कि इनमें अधिकतर लड़कियां शामिल थीं, जिनका बाद में मादक पदार्थों की तस्करी करने के लिए भी इस्तेमाल किया गया। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 1987 में 26 जून के दिन को हर साल ‘इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग एब्यूज एंड इलिसिट ट्रैफिकिंग’ के रूप में मनाने की घोषणा की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.