सीएम योगी ने विधानसभा में बताया युवाओं को रोजगार देने की योजना, कहा- हर परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी

0 425

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्षी दलों द्वारा रोजगार के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सरकार की योजना के बारे में बताया. इस दौरान वह पिछली समाजवादी पार्टी सरकार पर हमला करने से नहीं चूके। .

सीएम योगी ने कहा, “सरकार युवाओं के लिए सजग है. उत्तर प्रदेश का युवा पहचान के संकट से मुक्त है. देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. हम रोजगार कार्ड जारी करने जा रहे हैं. हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ेंगे. हमने पुलिस विभाग में 5 लाख सरकारी नौकरी दी, पर एक भी सवाल नहीं उठा. योग्यता के आधार पर पारदर्शी तरीके से चयन हुआ. प्रदेश में 1 करोड़ 61 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ 60 लाख स्वरोजगार का भी सृजन हुआ.”

सीएम ने कहा, “हमने अपने युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दिए हैं। अब तक हमने 12 लाख युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दिए हैं। पिछली सरकार ने राज्य में श्रमिकों को एक समस्या माना था। यही अंतर है, ये लोग प्रतिबिंबित करते हैं।” संकट।” आज हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में प्रवासी हो या निवासी प्रत्येक श्रमिक को 2 लाख की सामाजिक सुरक्षा की गारंटी दे रही है।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 130 वादों का अपना संकल्प पत्र जारी किया था. अब बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र के 97 वादों को बजट में जगह दी है. प्रमुख वादों में से एक प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार प्रदान करना था। जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना प्लान बताया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.