Nepal PM in Banaras: काशी विश्वनाथ धाम की अद्भुत छटा देख अभिभूत हुए नेपाल के पीएम

0 399

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने दल के साथ रविवार सुबह वाराणसी पहुंचे। दिल्ली से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेपाल के पीएम का भव्य स्वागत किया। इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्नी और नेपाल के अधिकारियों की भी मौजूद रहे (Nepal PM in Banaras)। यरपोर्ट से शहर की ओर जाने के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया गया।

बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद नेपाल के पीएम और उनकी पत्नी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचे। बाबा दरबार के गर्भगृह में वैदिक रीति-रिवाजों के साथ नेपाल के पीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ का अभिषेक किया (Nepal PM in Banaras)

इस दौरान वैदिक ब्राह्मणों के आचार्यत्व में पारंपरिक पूजन के साथ ही काशी विश्वनाथ धाम का जायजा लिया। धाम की अद्भुत छटा देख नेपाल के पीएम और उनके साथ आया दल अभिभूत नजर आय़ा। कालभैरव मंदिर, काशी विश्वनाथ और नेपाली मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद दोपहर बाद शेर बहादुर देउबा वाराणसी से रवाना हो जाएंगे।

Also Read: Petrol-Diesel Price Today: मुंबई में पेट्रोल 118 रुपये के पार, जानें क्या है अपने शहर के दाम

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.