CM योगी का चित्रकूट दौरा आज, वन महोत्सव का करेंगे शुभारंभ

0 276

चित्रकूट: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 जुलाई को चित्रकूट में एक विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेंगे और इसे पूरे राज्य में जन आंदोलन बनाने का संदेश देंगे. आपको बता दें, 5 जुलाई को उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ पौधे लगाने हैं. मुख्यमंत्री के चित्रकूट दौरे के लिए सेहरीन गांव में जोरदार तैयारी की जा रही है. जहां सांसद आरके सिंह पटेल के साथ चित्रकूट के डीएम शुभ्रंत कुमार शुक्ला ने भी तैयारियों का जायजा लिया और सभी तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए.

मानिकपुर तहसील के सहारिन गांव में होगा कार्यक्रम
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 के गठन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार 5 जुलाई को चित्रकूट के दौरे पर हैं. चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम में पौधारोपण कर प्रदेश में वृक्षारोपण जन आंदोलन की शुरुआत करेंगे. जिसके लिए चित्रकूट प्रशासन तैयारियों में जुटा है। यह कार्यक्रम मानिकपुर तहसील के सहारिन गांव में आयोजित किया जाएगा.

वृक्षारोपण को जन आंदोलन से जोड़ने का संदेश देंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश भर में वन विभाग द्वारा चलाए जा रहे विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत पौधारोपण कर जनसभा को संबोधित करेंगे. 5 जुलाई को पूरे प्रदेश में 25 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। इसका उद्घाटन चित्रकूट से करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे प्रदेश को वृक्षारोपण जन आंदोलन से जोड़ने का संदेश देंगे.

जिले में करीब 69 लाख पौधे रोपे जाएंगे
मुख्यमंत्री जहां पौधे लगाएंगे, वही प्रशासन 10 हजार पौधे लगाएगा और जिले में करीब 69 लाख पौधे लगाए जाएंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन जोर-शोर से तैयारी कर रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.