PM Modi Varanasi Visit: 7 जुलाई को वाराणसी में 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी

0 164

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे, इस दौरान वह आधारशिला रखेंगे और 1800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। ये परियोजनाएं बुनियादी ढांचे में सुधार और जीवन को आसान बनाने से संबंधित हैं। प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे एलटी कॉलेज, वाराणसी में ‘अक्षय पात्र मिड-डे मील किचन’ का उद्घाटन करेंगे। इसमें एक लाख छात्रों के लिए मध्याह्न भोजन तैयार करने की क्षमता है।

पीएमओ ने दी दौरे की जानकारी
प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि मोदी दोपहर 2.45 बजे ‘अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र’ रुद्राक्ष का दौरा करेंगे, जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ का दौरा करेंगे। . उद्घाटन करेंगे

उसके बाद शाम चार बजे प्रधानमंत्री सिगरा के डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का दौरा करेंगे, जहां वह 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की बहु-परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कुछ का शिलान्यास भी करेंगे.

कार्यक्रम में कई खिलाड़ी भी शामिल होंगे
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सिगरा स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी के कार्यक्रम में कई खेल हस्तियां भी शामिल होंगी. इस दौरान पीएम देशभर के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं. पीएम के कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए खिलाड़ियों की सूची तैयार की जा रही है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगे, उनके आगमन की सूचना के बाद वाराणसी में तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस दौरान वह जनता को 18 सौ करोड़ के कई प्रोजेक्ट्स का तोहफा देंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.