कोलंबियाः मेडेलिन में टेकऑफ करते समय क्रैश हुआ विमान, 8 लोगों की मौत

0 101

मेडेलिन। मध्य कोलंबिया (Colombia) के शहर मेडेलिन (city ​​medellin) में सोमवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गया. इस दुर्घटना में विमान में सवार आठ लोगों की मौत (Eight people on board died) हो गई. हवाईअड्डा अधिकारियों के अनुसार हादसे में मृतकों के अलावा किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। कोलंबिया के उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि ओलाया हेरेरा हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

अधिकारियों के अनुसार हादसे में मृतकों की पहचान छह यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों के रूप में हुई है। दुर्घटना के सही कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. मेडेलिन के मेयर डेनियल क्विंटरो ने एक बयान में कहा कि टेकऑफ के दौरान विमान एक इंजन फेल होने की सूचना मिली और जिसके बाद यह हादसा हुआ. क्विंटरो ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से पायलट ने विमान पर अपना नियंत्रण खो दिया और विमान रनवे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने आगे कहा कि हादसे में सात घर नष्ट हो गए और छह अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई है. क्विंटरो ने कहा कि घटना के तुरंत बाद, अग्निशामकों और अन्य आपातकालीन कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया. विमान, एक जुड़वां इंजन वाला पाइपर पीए-31, चोको के पश्चिमी विभाग की यात्रा कर रहा था. मालूम हो कि एक महीने पहले भी कोलंबिया को भीषण बस दुर्घटना हो गई थी. इस बस दुर्घटना 20 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा दुर्घटना में 14 लोग घायल हो गए थे।

उन्होंने आगे कहा कि हादसे में सात घर नष्ट हो गए और छह अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई है. क्विंटरो ने कहा कि घटना के तुरंत बाद, अग्निशामकों और अन्य आपातकालीन कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया. विमान, एक जुड़वां इंजन वाला पाइपर पीए-31, चोको के पश्चिमी विभाग की यात्रा कर रहा था। मालूम हो कि एक महीने पहले भी कोलंबिया को भीषण बस दुर्घटना हो गई थी. इस बस दुर्घटना 20 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा दुर्घटना में 14 लोग घायल हो गए थे।

साल 2016 में ठीक इसी तरह की एक घटना हुई थी. ब्राजील चैपेकोएन्स फुटबॉल टीम को ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह दुर्घटना तब हुई जब विमान का फ्यूल समाप्त हो गया था. फ्यूल समाप्त होने के बाद विमान शहर के पास पहाड़ों में जा गिरा. इस दुर्घटना में विमान में सवार 77 लोगों में 71 लोगों की मौत हो गई. जिसमें 16 फुटबॉल खिलाड़ी भी शामिल थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.