लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का ऐलान, सत्ता में आने पर रद्द होगी अग्निपथ योजना

0 54

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ को युवाओं के साथ अन्याय करार देते हुए सोमवार को कहा कि अगर वह सत्ता में आई तो इस योजना को निरस्त कर पुरानी भर्ती प्रक्रिया को बहाल करेगी। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर आग्रह किया कि उन दो लाख नौजवानों के साथ न्याय किया जाए, जिनका सेना की नियमित सेवा में चयन होने के बावजूद उनकी भर्ती नहीं की गई।

उन्होंने दावा किया कि सरकार इन युवाओं की भर्ती रोककर अग्निपथ योजना लेकर आई। इसके चलते इन युवाओं को पीड़ा झेलनी पड़ रही है। कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने कहा, सरकार का यह निर्णय एकतरफा था। इसमें कहा गया कि सेना में भर्ती अग्निपथ योजना के माध्यम से की जाएगी, क्योंकि सेना की औसत आयु को कम करते हुए, सेना का आधुनिकीकरण करना है। हालांकि, मोदी सरकार ने इस योजना को पैसा बचाने के लिए शुरू किया। अग्निपथ योजना का कांग्रेस पार्टी ने शुरुआत से ही विरोध किया है, क्योंकि यह सेना के साथ खिलवाड़ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.