4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, लखनऊ PC में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने किया दावा

0 51

लखनऊ: देश में लोकसभा चुनाव के 4 चरण खत्म हो चुके हैं और शेष 3 चरण बाकी हैं. सभी दलों की ओर से जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार किया जा रहा है. पांचवें चरण की वोटिंग से पहले लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने पीसी करते हुए कहा कि मोदी सरकार का पतन होने जा रहा है. 4 जून को इंडिया गठबंधन की केंद्र में सरकार बनेगी. साथ ही खरगे ने यह भी कहा कि हमारी सरकार आई तो हम गरीबों को 5 किलो की जगह 10 किलो का राशन मुफ्त में देंगे.

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “लोकसभा चुनाव के 4 चरण पूरे हो चुके हैं. अब तक के चुनाव में इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में दिख रहा है और लोगों ने तय कर लिया है कि पीएम मोदी जाने वाले हैं. 4 जून को इंडिया गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगा. लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए यह चुनाव अहम है.”

अपने गठबंधन को गरीबों के लिए लड़ने की बात करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “मैं गरीब परिवार से आता हूं. लड़ाकू होने के कारण अब तक मैं जिंदा हूं. मैं बहुत चुनाव लड़ा. कई चुनाव जीता. साल 2024 का चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है. एक तरफ गरीबों के पक्ष रखने वाली वाली पाटियां हैं तो दूसरी तरफ अमीरों के साथ रहने वाली पार्टियां हैं. इंडिया गठबंधन गरीबों के लिए चुनाव लड़ रही है.”

खरगे ने कहा, “हम सभी को देश के भविष्य, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए मिलकर काम करना चाहिए अन्यथा हम फिर से गुलाम बन जाएंगे. अगर लोकतंत्र नहीं होगा तो निरंकुशता और तानाशाही बढ़ जाएगी, तो आप अपनी विचारधारा वाले किसी व्यक्ति को कैसे चुनेंगे?” उन्होंने आगे कहा, “जहां कहीं भी बीजेपी का कोई भी बड़ा नेता चुनाव लड़ रहा है, वहां विपक्षी पार्टी के नेताओं को नामांकन तक दाखिल करने से रोका जा रहा है. यहां तक मैंने हैदराबाद में देखा कि बीजेपी की एक महिला उम्मीदवार बुर्का हटाकर महिलाओं की पहचान चेक कर रही थी?”

खरगे के साथ साझा पीसी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की बूथ कमेटी लूट कमेटी की तरह दिखाई दे रही है. उन्होंने आगे कहा कि 400 सीट से अधिक जीत का दावा करने वाली बीजेपी को जनता 140 सीट पर जीत के लिए तरसा देगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.