‘धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करना चाहती है कांग्रेस’ : PM मोदी

0 41

सागर: पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस की ऐसी सच्चाई सामने आई है जिसे सुन कर देश दंग हो गया है. कांग्रेस चाहती है कि एससी-एसटी का 15 प्रतिशत का कोटा काट दिया जाए और धर्म के आधार पर आरक्षण लागू हो.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमारा संविधान साफ साफ कहता है कि किसी को भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. खुद बाबा साहेब आंबेडकर भी इसके खिलाफ थे. वे इस संकल्प को पूरा करने के लिए भांति-भांति के हथकंडे अपना रहे हैं. उन्होंने 2004 में आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया था और बाबा साहेब की पीठ में छुरा घोंपा था. फिर 2009 का चुनाव हो या 2014 के चुनाव में धर्म के आधार पर आरक्षण का वादा किया था. कांग्रेस का मकसद है कि ये कोटा धर्म के आरक्षण पर लागू हो.”’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी समाज के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस ने गैरकानूनी तरीके चालाकी की है, ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंका है. उन्होंने मुसलमानों के सभी को एक ही कोटा में डाल दिया. ऐसा कर के उन्होंने ओबीसी का अधिकार छीन लिया. कांग्रेस ने ओबीसी से उनका हक छीन लिया है. कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है.”

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप जो राज्य में हथकंडे अपना रहे हो. आरक्षण चोरी करने का जो खेल आप खेल रहे हैं. आपके मंसूबों को ताला लगाने के लिए मोदी को 400 पार चाहिए. मुझे दलितों, आदिवासियों, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करनी है. मैं आपको आरक्षण देकर ही रहूंगा.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति भी छीनना चाहती है. कांग्रेस एक्स-रे कराने वाली है. आपके लॉकर में क्या है वो खोज के निकालेंगे, माताओं-बहनों ने पूंजी बचाई होगी, लॉकर में गहने हों आपका मंगलसूत्र हो, कांग्रेस सब कुछ छीनने में लगी है. ये आपसे सब कुछ छीन कर अपने वोट बैंक को देना चाहती है. उनका हिडन एजेंडा बाहर आ गया है.

पीएम ने कहा कि हमारे देश में तो दादा-दादी, नाना-नानी भी कुछ बचा कर रखते हैं. उनके मन में होता है कि नाती-पोते के काम आएगा. वे अनाप-शनाप खर्च नहीं करते. जो आपके पूर्वजों ने संपत्ति बचाई है. जो आपके पूर्वजों ने संपत्ति बचाई है, कांग्रेस उस पर भी टैक्स लगाकर आपसे लूटना चाहती है. कांग्रेस को भारत के पारिवारिक मूल्यों का अंदाजा नहीं है. वे पारिवारिक मूल्यों से कट चुकी है. कांग्रेस का मंत्र है, कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी लूट और जिंदगी के बाद भी लूट.

प्रधानमंत्री मोदी ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस हमारे आस्था पर हमले करती है. कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर क्या किया सबने देखा. भगवान राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया. इन्हें मंदिर और मंदिर जाने वालों से दिक्कत है. कांग्रेस वालों ने कहा था कि यहां संत रविदास का मंदिर बनने से अच्छा था कि यहां कुछ और बन जाता.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.