इस कॉलेज में लड़कियों को दी जा रही है गर्भनिरोधक दवाएं? जानें क्या है पूरा मामला

0 472

अमेरिका : अमेरिका में पिछले काफी समय से गर्भनिरोधक दवाइयों (Abortion Pills) को लेकर बवाल चल रहा है। जो अभी तक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी के बीच खबरें आ रही है कि अमेरिका के कॉलेज (College) में गर्भनिरोधक दवाइयां (Contraceptive medicines) बाटी जा रही हैं। जिसे लेकर अमेरिका में चारों तरफ हलचल मची हुई है। चलिए आपको बताते हैं इस पूरे मामले के बारें में।

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा गर्भनिरोधक को लेकर एक फैसला सुनाया गया था। जिसके मुताबिक अमेरिकी परंपरा और संविधान में गर्भपात अधिकार के रूप में नहीं है। यही वजह बताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपने इस फैसले के साथ ही 50 साल पुराने एक फैसले को पलट दिया था। हालांकि, इस फैसले का कई प्रांतों ने पालन करना शुरू किया, लेकिन कई जगहों पर विरोध भी शुरू हो गया।

अमेरिका (America) में इस मामले के विरोध में लोग सड़को पर उतर आये थे। यहां तक कि महिलाओं ने प्रर्दशन के दौरान यह तक कहा था कि जब तक हमें गर्भनिरोध का अधिकार नहीं मिलेगा तब तक हम सेक्स (Sex) का अधिकार भी नहीं देंगे। हालांकि, अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी विरोध में आगे बढ़ते हुए अब अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित बर्नाड गर्ल्स कॉलेज ने यह निर्णय लिया है कि अगले सत्र से इसकी शुरुआत की जाएगी और छात्राओं (Students) को फ्री गर्भनिरोधक गोलियां (Free Abortion Pills) बांटी जाएंगी। जिसके बाद से ही अब इस मामले पर हलचल और बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.