कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 150 करोड़ के पार

0 352

देश भर में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की रफ्तार तेज हो गई है और संक्रमण के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटों में देश भर से कोरोना वायरस (Coronavirus) के 1.17 लाख नए मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद कोरोना का खौफ एक बार फिर से बढ़ गया है. ऐसे में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान पर बहुत अधिक जोर दिया जा रहा है और हर दिन लाखों की संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव में ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल कर लिया है. देशभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की अब तक 150 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में गुरुवार को 94 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई. जिसके बाद कोरोना वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा अब 150 करोड़ हो गया है. देश में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसकी वजह ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट को माना जा रहा है. ओमिक्रॉन को लेकर अभी तक कई अध्यनय सामने आ चुके हैं. जिनसे पता चलता है कि यह वेरिएंट मरीजों में गंभीर स्थिति पैदा नहीं कर रहा है. हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ओमिक्रॉन को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन जितनी तेजी से फैलेगा उतनी ही जल्दी नया वैरिएंट आ सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.