2 किलो आटे के लिए दलित परिवार पर लाठी-डंडों से हमला, चक्कीवाले की बेटी से भी किया छेड़खानी

0 423

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में महज 2 किलो आटे के लिए एक दलित परिवार पर गैंगस्टरों ने हमला कर दिया. मोहल्ले के लोगों ने जान बचाई और अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी शिकायत पीड़ित पक्ष ने पुलिस से की। लेकिन पुलिस ने भी नहीं सुनी। जिसके चलते दलित परिवार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट के आदेश पर 4 नामजद समेत 4 अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा, छेड़खानी, छेड़छाड़, घर में छेड़खानी, एससी-एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। यह मामला जिले के बबेरू थाना क्षेत्र के पादरी गांव का है. एफआईआर की कॉपी के मुताबिक दलित परिवार ने घर में आटा चक्की लगा रखी है. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि 22 अप्रैल 2022 को शाम 7 बजे गांव का एक व्यक्ति आटा लेने आया और आटा तौलकर कहा, ”मैं 40 किलो गेहूं लाया था और आप 38 किलो आटा दे रहे हैं.” 2 किलो कम आटा तौल को लेकर विवाद शुरू हो गया।

ग्राहक गाली-गलौज करते हुए चला गया और कुछ देर बाद लाठियों से लैस अपने भाई और साथियों को लेकर आया और मिलवाले पर हमला कर दिया. बेटी व परिवार की महिला भी बचाने पहुंचे, आरोपियों ने मारपीट भी की। आरोप है कि उसने बेटी के साथ अश्लील हरकत की थी. आसपास के लोगों ने इन डबलिंग से पीड़ित परिवार की जान बचाई। जब मैं पुलिस में शिकायत करने गया तो आरोप है कि निरीक्षक ने सादे कागज पर हस्ताक्षर कराकर मामला दर्ज करने की बात कही लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस मामले की शिकायत पीड़ित पक्ष ने थाने से लेकर एसपी व आईजी से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. अब पीड़ित परिवार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

कोर्ट के आदेश पर 4 नामजद व 4 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गंभीर धारा 147, 452, 323, 354, 504, 506, एससी-एसटी के तहत मामला दर्ज किया गया है. बबेरू कोतवाली के प्रभारी अरुण कुमार पाठक ने बताया कि इस मामले में कोर्ट के आदेश पर मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. चर्चा की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.