रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 18 सितंबर से मिस्र के 3 दिवसीय दौरे पर जाएंगे

0 222

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करने के लिए नई पहल का पता लगाने के लिए रविवार से मिस्र की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सिंह की यात्रा के दौरान भारत और मिस्र के बीच रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए जाएंगे।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि “कल, 18 सितंबर, मैं मिस्र के 3 दिवसीय दौरे पर रहूंगा।”, “दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और मजबूत करने के लिए अपने समकक्ष जनरल मोहम्मद अहमद जकी के साथ चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं।”

मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्ष द्विपक्षीय रक्षा संबंधों की समीक्षा करेंगे, सैन्य-से-सैन्य संबंधों को तेज करने के लिए नई पहल का पता लगाएंगे और दोनों देशों के रक्षा उद्योगों के बीच सहयोग को गहरा करने भी पर ध्यान केंद्रित करेंगे। रक्षा मंत्री मिस्र के राष्ट्रपति श्री अब्देल फतह अल-सीसी से भी मुलाकात करेंगे। सिंह की यात्रा का उद्देश्य रक्षा सहयोग और भारत और मिस्र के बीच विशेष मित्रता को और मजबूत करना है, ”मंत्रालय ने एक बयान में कहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.