Delhi-London Air India flight delayed: दिल्ली-लंदन एयर इंडिया की फ्लाइट में 3 घंटे की देरी से मची अफरातफरी, DGCA ने दी चेतावनी

0 520

नई दिल्ली: एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान (एआई 161) के टेकऑफ में तीन घंटे की देरी (Delhi-London Air India flight delayed) और मंगलवार सुबह हवाई अड्डे पर यात्रियों के बीच अफरातफरी के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी एयरलाइनों को यात्रियों की बुकिंग नहीं करने की चेतावनी दी है। “अनुपयोगी सीटों” पर, जो “न केवल यात्रियों के लिए असुविधा पैदा कर रहे हैं बल्कि एक गंभीर सुरक्षा चिंता को भी आमंत्रित कर रहे हैं”।

लंदन की फ्लाइट के समय पर उड़ान नहीं भरने के बाद डीजीसीए इसमें शामिल हो गया। यहां तक ​​​​कि यात्रियों ने शिकायत की कि चालक दल के कुछ सदस्य उड़ान के लिए देर से रिपोर्ट करते हैं और कुछ सीटों के “काम नहीं करने” के कारण सीट आवंटन पर अराजकता है, एयरलाइन ने कहा कि देरी पिछले दिन के खराब मौसम के कारण हुई, जिससे उड़ान रद्द हो गई।

एआई 161 2.45 बजे के निर्धारित समय के मुकाबले 5.45 बजे रवाना हुआ (Delhi-London Air India flight delayed)

हालाँकि, यह केवल देरी नहीं थी जिससे यात्रियों को जूझना पड़ा। एक यात्री ने एचटी को बताया कि अराजकता के कारण बिजनेस क्लास के यात्रियों को डाउनग्रेड कर दिया गया था, और कुछ लोग उड़ भी नहीं सकते थे क्योंकि “उनकी सीटें काम नहीं कर रही थीं”। यात्री, जिसकी पहचान नहीं की जा रही है, ने यह भी कहा कि चालक दल के सदस्य देर से और बैचों में आए। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि चालक दल के सदस्यों की “चालक दल की ड्यूटी समय सीमाएँ” थीं।

“दिल्ली के लिए आने वाली उड़ानों को खराब मौसम के कारण डायवर्ट कर दिया गया। एआई 161 के लिए दिल्ली जाने वाली इन उड़ानों में कुछ कनेक्टिंग यात्री थे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन सभी यात्रियों को एआई 161 में समायोजित किया जा सके, इस उड़ान के प्रस्थान में तब तक देरी करनी पड़ी जब तक कि डायवर्ट की गई उड़ानें दिल्ली वापस नहीं आ सकतीं,” एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा।

हालाँकि, DGCA ने सभी घटनाक्रमों को गंभीरता से लिया है, और एयरलाइनों को चेतावनी दी है कि उन्हें ऐसी सीटों की बुकिंग नहीं करनी चाहिए जो पूरी तरह कार्यात्मक नहीं हैं।

“इसके द्वारा यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि एयरलाइन अनुसूचित सेवाओं के लिए जारी विमान में उपलब्ध अनुमोदित डिज़ाइन विनिर्देशों को पूरा करने वाली सेवा योग्य सीटों से परे यात्रियों को बुक नहीं करेगी। इस संबंध में किसी भी गैर-अनुपालन को गंभीरता से देखा जाएगा, ” डीजीसीए ने मंगलवार दोपहर को जारी सभी एयरलाइनों को एक नोट में कहा।

 

यह भी पढ़ें:HPSC ADO recruitment 2022: प्रस्ताव पर एडीओ की 20 रिक्तियां, यहां विवरण देखें

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.