कांग्रेस के विरोध के दौरान हिरासत में लिए गए 240 कार्यकर्ताओं में से 5 सांसद: दिल्ली पुलिस

0 483

नई दिल्ली । नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को कांग्रेस के पांच सांसदों सहित 240 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। यह बात दिल्ली पुलिस ने कही। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, “पुलिस के कानूनी निर्देशों के उल्लंघन के लिए दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत चार लोकसभा सांसद और एक राज्यसभा सदस्य सहित कुल 240 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था।

हुड्डा ने कहा कि जब से राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ शुरू हुई है, तब से कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों और पुलिस के लिखित संदेशों की अवहेलना करते हुए बार-बार सार्वजनिक अशांति पैदा करने की कोशिश की है। जंतर मंतर जैसे निर्दिष्ट क्षेत्रों में ही इस तरह के जुलूस की अनुमति है।

स्पेशल सीपी ने कहा, ”आज भी कांग्रेस के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि भीड़ नियंत्रण अभ्यास के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं, लेकिन उन्होंने स्थिति को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करके अत्यंत संयम और शांति बनाए रखी। उन्होंने कहा, “कुछ बदमाशों ने क्यू प्वाइंट के पास कुछ टायर भी जला दिए, जिससे लोगों में दहशत फैल गई और व्यस्त सड़क को जाम कर दिया। पार्टी नेताओं और समर्थकों के इस तरह के अवैध कृत्यों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.