हर घर दस्तक 2.0’ अभियान के बावजूद, दिल्ली के केवल एक जिले ने 90% से अधिक आबादी में सेंकेंड डोज कवरेज किया पूरा

0 243

नई दिल्ली जिले में 94.2 प्रतिशत सेंकेंड डोज कवरेज और 18.9 प्रतिशत एहतियाती खुराक कवरेज है। सेंकेंड डोज के कवरेज में दक्षिण पूर्वी दिल्ली का प्रदर्शन सबसे खराब 70.52 प्रतिशत है। बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाये जा रहे ‘हर घर दस्तक 2.0’ अभियान के बावजूद, केवल एक जिले, ने 90 प्रतिशत से अधिक आबादी में सेंकेंड डोज कोविड -19 टीकाकरण कवरेज पूरा कर लिया है (यह मानते हुए कि उन लोगों की संख्या जिन्होंने अपना पहला वैक्सीनेशन प्राप्त कर लिया है) सरकार के CoWIN पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार, तीन जिले 85 से 90 प्रतिशत, चार जिले 80-85 प्रतिशत, दो जिले 75-80 प्रतिशत और एक जिले 70-75 प्रतिशत के बीच हासिल करने में सफल रहे हैं।

वैक्सीनेशन के मामले में नई दिल्ली जिला लगातार सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला रहा है, वर्तमान में 94.2 प्रतिशत सेंकेंड डोज कवरेज के साथ। डोज के मामले में भी जिला सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला है, लगभग 18.9 प्रतिशत लोगों ने अपनी फस्ट डोज प्राप्त की है, जिन्होंने अपनी तीसरी डोज प्राप्त की है। यह सुनिश्चित करने के लिए फस्ट डोज, प्राप्त करने वाले 12 से 17 वर्ष की आयु के बच्चे अभी तक तीसरे के लिए पात्र नहीं हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.