नासिक की फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया, दो की मौत

0 105

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक में आज एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि नासिक के मुंढेगांव में स्थित एक कारखाने में सुबह 11 बजे बॉयलर विस्फोट के बाद आग लग गई. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए हैं. राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना पर दुख जताया है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नासिक की फैक्ट्री में हुए विस्फोट में घायल हुए लोगों से मिले.

इससे पहले महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, ”नासिक जिले के इगतपुरी के पास जिंदल कंपनी में विस्फोट होने से एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी. प्रशासन की ओर से आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. दमकल की और गाड़ियां भी बुलाई गई हैं.” उन्होंने कहा कि, ”अब तक कुल 19 लोगों को निकाला गया है और 17 लोगों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है और दुर्भाग्य से एक की मौत हो गई है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.”

उन्होंने कहा कि, ”मैं लगातार कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के संपर्क में हूं और आपात स्थिति के लिए सेना के दो हेलीकॉप्टर भी तैयार रखे गए हैं.” केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने एएनआई से कहा कि, जिंदल कंपनी की एक पॉली फिल्म फैक्ट्री के रिएक्टर प्लांट में विस्फोट हुआ है. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.

उन्होंने कहा कि, यहां स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और जिले के पालक मंत्री मौजूद हैं. महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. पॉली फिल्म फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए टीमें तैनात की गई हैं. फैक्ट्री में लगी आग काफी भीषण बताई जा रही है. अंदर कई कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका है. अभी तक अंदर फंसे मजदूरों की संख्या के बारे में सही जानकारी उपलब्ध नहीं है. जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, महानगर पालिका में बेड खाली किए जा रहे हैं. हालांकि अधिकारियों के मुताबिक अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है. फिलहाल राहत एवं बचाव के प्रयास जारी हैं.

इस बीच सेना ने हेलीकॉप्टर से फैक्ट्री में लगी आग का जायजा लिया है. सरकार की ओर से सेना से मदद मांगी गई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि, आग में मरने वालों के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. घायलों के इलाज में सरकार मदद करेगी. जिंदल ब्लास्ट मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.