Double Decker Train:डबल डेकर लखनऊ से आनंदविहार ट्रेन 10 मई मंगलवार से फिर से चलेगी , लोगो को होगी सुविधा

0 448
Double Decker Train:लखनऊ-आनंदविहार डबल डेकर ट्रेन 10 मई मंगलवार से फिर से चलेगी। ट्रेन (12583/84) लखनऊ-आनंद विहार-लखनऊ सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 23 मार्च 2020 से बंद चल रही थी। लखनऊ से आनंद विहार के लिए प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ से सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर चलेगी। उसी दिन दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी में आनंद विहार से लखनऊ के लिए प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर चलेगी। उसी दिन रात में साढ़े 10 बजे लखनऊ पहुंचेगी। रास्ते में यह डबल डेकर ट्रेन बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशन पर ठहरेगी।

ज्ञात हो कि इस ट्रेन का संचालन शुरू न होने से यात्रियों की शिकायतें बढ़ती जा रही थीं। तेजस का संचालन करने के लिए इस ट्रेन को बंद करने के आरोप भी रेलवे पर लगे। अब दोबारा संचालन की घोषणा होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है। लखनऊ से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन तेजस के मुकाबले सस्ती है। साथ ही इससे मुरादाबाद और बरेली को भी कनेक्टिविटी मिलती है।

Also Watch:- Noida Updates : Noida corona cases today | noida khabar | noida news | नोएडा से जुड़ी हर खबर

Also Read:-Katrina-Vikcy New York Trip:विक्की कैट की शादी को हुए 5 महीने , न्यूयार्क पहुचें जश्न मनाने

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.