किन्नरों ने पेश की मानवता की मिसाल, चलती ट्रेन में कराई डिलीवरी, जमकर हो रही तरीफ

0 93

नई दिल्ली: ट्रेन की बॉगी में किन्नरों के दाखिल होते ही ज्यादातर यात्री उन्हें दूर भगाने लगते हैं। किन्नरों की बदतमीज़ी के मामले भी सामने आते रहते हैं। वहीं बिहार के जमुई ज़िले के किन्नरों की दरियादिली का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। किन्नरों की ममता देखने के बाद लोग उनके पहल की काफी सराहना कर रहे हैं। दरअसल जमुई जिले के झाझा-जसीडीह रेल खंड में ट्रेन यात्रा के दौरान एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगा। आसपास के लोग कुछ करते उससे पहले ही किन्नरों ने पहल करते हुए ट्रेन में ही महिला की डिलीवरी करवाई।

हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में हुई डिलीवरी हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस D5 कोच में शेखपुरा जिले की रहने वाली महिला यात्री सफर कर रही थी। लखीसराय जाने के दौरान ट्रेन जैसे ही जसीडीह रेलवे स्टेशन से खुली तो महिला को लेबर पेन होने लगा। महिला दर्द से कराह रही थी लेकिन वहां मौजूद अन्य महिला यात्री उनसकी मदद करने से कतरा रही थी।महिला के दर्द पर किसी का दिल नहीं पसीजा, इतने में किन्नरों की टोली पैसे मांगते मांगते टोली सिमुलतला रेलवे स्टेशन के बॉगी में दाखिल हुई।

किन्नरों ने कराई चलती ट्रेन में महिला की डिलीवरी सिमुलतला रेलवे स्टेशन के पास हुई डिलीवरी सिमुलतला रेलवे स्टेशन के पास महिला को प्रसव पीड़ा से कराहते हुए जैसे ही किन्नरों ने देखा, बिना वक्त गंवाए महिला को बाथरूम लेकर गई और वहा प्रसव कराया। महिला ने एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया। सभी किन्नरों ने नवजात बेटे को गोद में लेकर आशीर्वाद दिया। महिला के बेटे को जन्म देने पर किन्नरों में खुशी का माहौल देखने को मिला। किन्नरों की दरियादिली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किन्नरों ने महिला की ना सिर्फ़ मदद की, बल्कि उन्होंने दरिदादिली दिखाते हुए यह कहा कि अगर आप लोगों के पास पैसे नहीं हैं. तो हम लोगों से ले लीजिए और महिला को अस्पताल ले जाएं। बच्चे को डॉक्टर से दिखा लें। इसके बद सभी किन्नर झाझा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतर गए। ट्रेन में मौजूद एक यात्री ने किन्नरों की दरियादिली का यह वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और उसे वायरल कर दिया। वीडियों देखने के बाद हर कोई किन्नरों के पहल की सराहना कर रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.