अमेरिका में हर कोई PM मोदी से मिलने को उत्‍सुक, बाइडन को लोगों से मिल रहे ‘अनुरोध’

0 154

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं। उनसे मिलने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है। आजकल पीएम ऑस्ट्रेलिया में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इसके बाद जून में वह अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान 22 जून को पीएम मोदी के लिए एक राजकीय रात्रिभोज रखा गया है। व्हाइट हाउस के अनुसार, अमेरिका में बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलना चाहते हैं। इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को बड़ी संख्या में अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हर कोई मिलना चाहता है। उनसे मिलने के लिए लोग लगातार राष्ट्रपति बाइडन को फोन कर रहे हैं। पियरे ने कहा कि हमें लगता है कि यह अच्छी बात है। इससे पता चलता है कि अमेरिका के लिए भारत के साथ साझेदारी रखना कितना महत्वपूर्ण है।

जीन पियरे ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगले महीने राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन पीएम मोदी के लिए एक राजकीय रात्रिभोज आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप यकीन नहीं करेंगे कि पीएम मोदी से मिलने के लिए हमें भारतीय-अमेरिकियों से बड़ी संख्या में अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं। इसके अलावा सांसद और कॉर्पोरेट क्षेत्र के नेता भी लगातार निमंत्रण की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा दोनों देशों के बीच गहरी और करीबी साझेदारी की पुष्टि करने का एक अवसर होगा, जो अमेरिका, अमेरिकियों और स्पष्ट रूप से भारतीयों को एक साथ जोड़ता है। इसलिए अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यात्रा रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और अंतरिक्ष सहित सामरिक प्रौद्योगिकी साझेदारी का मूल्यांकन करने के लिए एक स्वतंत्र, खुले, समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत और साझा संकल्प के लिए अमेरिका-भारत की साझा प्रतिबद्धता को भी मजबूत करेगी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कहा कि राष्ट्रपति और प्रथम महिला आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

पियरे ने आगे कहा कि राष्ट्रपति और उनकी पत्नी 22 जून को होने वाली आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने को उत्सुक हैं। जब हम 22 तारीख के करीब पहुंच जाएंगे, तो निश्चित रूप से हम बैकग्राउंड कॉल करेंगे और ज्यादा जानकारी और ज्यादा विवरण प्राप्त करेंगे। हाल ही में, अमेरिका और भारत के बीच साझेदारी के बारे में बात करते हुए अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.