Rashmika Mandana Birthday : टॉलीवुड से बॉलीवुड तक, ‘नेशनल क्रश’ बनने का सफर

0 310

Rashmika Mandana Birthday : मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना आज 5 अप्रैल को अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं ।मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना मंगलवार 5 अप्रैल को अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं। बहुत कम समय में उन्होंने सभी पर अपनी छाप छोड़ी है। कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में एक सफल करियर के बाद, अब अभिनेत्री इस साल तमिल और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी शुरुआत कर रही हैं। नेटिज़न्स द्वारा ‘नेशनल क्रश’ के रूप में घोषित, रश्मिका के इंस्टाग्राम पर लगभग 30 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

अपनी आकर्षक स्माइल से सभी का दिल जीतने वालीं रश्मिका मंदाना का जन्म कर्नाटक में हुआ था। वह कर्नाटक के विराजपेट में पैदा हुई थीं। उनके माता-पिता का नाम सुमन और मदन मंदाना है।

रश्मिका ने  M. S. Ramaiah College of Arts, Science and Commerce से अपनी बैचलर्स की पढ़ाई की है। उन्होंने साइकोलॉजी, इंग्लिश लिटरेचर और जर्नलिज्म में बैचलर्स की है। लेकिन अपना करियर उन्होंने एक्टिंग में चुना।

रश्मिका मंदाना 2016 में फिल्मों की दुनिया में शामिल हुईं थी और तब से उनके लिए कोई मोड़ नहीं आया। उन्होंने कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया है। और अब वह जल्द ही बॉलीवुड फिल्मों में नजर आने वाली हैं।

रश्मिका मंदाना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत हिट कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से की थी। उसके बाद, उन्होंने कई कन्नड़ फिल्मों जैसे ‘अंजनी पुत्र’, ‘चमक’, ‘यजमान’ और ‘पोगरू’ में अभिनय किया।

रश्मिका मंदाना ने तेलुगु फिल्मों में ‘चलो’ से डेब्यू किया था। वह ‘गीता गोविंदम’, ‘देवदास’, ‘डियर कॉमरेड’, ‘सरिलरु नीकेवरु’ और ‘भीष्म’ सहित कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं।

रश्मिका मंदाना की तमिल डेब्यू 2021 में रिलीज़ ‘सुल्तान’ फिल्म से की जिसमें उन्हें कार्थी के साथ जोड़ा गया था।

रश्मिका मंदाना का बॉलीवुड डेब्यू

रश्मिका मंदाना ‘मिशन मजनू’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं, जिसमें उनकी जोड़ी सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ है। वही अमिताभ बच्चन के साथ उनके पास फिल्म ‘अलविदा’ भी है।

 

रिपोर्ट- कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.