Divya Bharti Death Anniversary: दुर्घटना, आत्महत्या या हत्या? 19 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेत्री के दुखद मौत के पीछे का रहस्य

0 243

90 के दशक की सुपरस्टार दिव्या भारती की आज पुण्यतिथि

सुपरस्टार दिव्या भारती की आज पुण्यतिथि है, जिनकी 1993 में मुंबई में अपने आवास की बालकनी से गिरने के बाद मृत्यु हो गई थी।

दिव्या भारती (Divya Bharti) को दुखद मौत का सामना किए 28 साल हो चुके हैं। अपने समय की सबसे अधिक पेड होने वाली अभिनेत्री, दिव्या ने 19 साल की उम्र में 5 अप्रैल, 1993 को अंतिम सांस ली। वह मुंबई में अपने आवास की बालकनी से गिर गईं और जल्द ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हालांकि, इतने सालों के बाद कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह एक आत्महत्या थी, जबकि कुछ का मानना ​​है कि दिव्या की हत्या की गई थी।

दिव्या भारती ने अपने आखिरी घंटे कैसे बिताए

5 अप्रैल, 1993 को, दिव्या को डिजाइनर नीता लुल्ला का फोन आया, जिन्होंने अपनी आगामी फिल्म, आंदोलन के लिए वेशभूषा पर चर्चा करने के लिए शाम को उनसे मिलने की योजना बनाई। घातक घटना के समय नीता और उनके पति मनोचिकित्सक श्याम लुल्ला अपने घर पर थे।

वे तीनों ड्राइंग रूम में ड्रिंक का आनंद ले रहे थे। नौकरानी और अमृता पेय के साथ नाश्ता बनाने के लिए रसोई में थी। नीता और श्याम टेलीविजन देख रहे थे, तभी दिव्या बालकनी में गई और कगार पर खड़ी हो गई। जैसे ही वह मुड़ी, उसने अपना संतुलन खो दिया और घातक चोटों को झेलते हुए गिर गई। हालांकि जब पैरामेडिक्स पहुंचे तो उनकी सांस चल रही थी, लेकिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

दिव्या भारती का अंतिम संस्कार

दिव्या का अंतिम संस्कार 7 अप्रैल को हुआ था। दिव्या ने मांग में सिंदूर के साथ दुल्हन की तरह कपड़े पहने थे क्योंकि समारोह हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार किया गया था। विडंबना यह है कि साजिद ने अपने पति के रूप में दिव्या का अंतिम संस्कार किया। वही हैरानी की बात यह है कि कोई भी वरिष्ठ नाडियाडवाला वहां मौजूद नहीं था। हालांकि, दिव्या के भाई ने चिता को जलाया।”

मौत के बाद रिलीज हुईं फिल्में

दिव्या (Divya Bharti) की मौत के बाद उनकी दो फिल्में ‘रंग’ और ‘शतरंज’ रिलीज हुईं थी। वह एक्टर अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘लाडला’ की भी शूटिंग कर रही थीं। इस फिल्म की शूटिंग 80 प्रतिशत तक खत्म कर चुकी थीं। हालाँकि उनके अचानक मौत के बाद श्रीदेवी को उनकी जगह कास्ट किया गया और पूरी फिल्म फिर से शूट की गई।

ये भी पढ़े Delhi : दिल्ली में नवरात्र के दौरान मांस की बिक्री पर लगी रोक , मेयर के निर्देश पर निगमायुक्त मे जारी किये आदेश

रिपोर्ट- कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.