सूरत में चलती बस में शॉर्ट सर्किट से आग भड़की, कुछ ही मिनटों में जलकर एक महिला की मौत

0 238

गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर (Surat) में मंगलवार रात एक निजी लग्जरी बस में आग (fire in bus) लग गई जिसमें बस सवार एक महिला की झुलसकर मौत हो गई वहीं एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया. बताया जा रहा है कि घटना शहर के वराछा इलाके में हुई. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें एक महिला बस की खिड़की से मदद की गुहार लगाती हुई दिखाई दे रही है. वहीं घायल व्यक्ति को सूरत के सिविल अस्पताल (surat civil hospital) में भर्ती किया गया है.

सूरत के मुख्य फायर ब्रिगेड ऑफिसर बसंत पारीक ने घटना के बारे में बताया कि हमारी शुरुआती जांच के बाद सामने आया है कि आग बस के शॉर्ट सर्किट (short circuit fire) से लगी थी. वहीं वायरिंग के जलते रहने के कारण बस में तपिश बढ़ गई जिससे एसी कंप्रेसर में भी विस्फोट हो गया. बता दें कि बस से आग की लपटें निकल रही थी.

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि बस ने कटारगाम इलाके से भावनगर के लिए यात्रा शुरू करने के दौरान उसमें बहुत कम यात्री थे लेकिन रात करीब साढ़े नौ बजे हीराबाग सर्किल में अन्य यात्रियों को लेने के दौरान बस में अचानक चिंगारी उठी और विस्फोट के बाद आग लग गई. आग लगने के तुरंत बाद पीछे से आ रही बस ड्राइवर ने जानकारी दी जिसके बाद बस रोकी गई और सवारियों को उतरने के लिए कहा गया लेकिन देखते ही देखते कुछ ही मिनट में बस जलकर खाक हो गई.

फायर विभाग के कर्मचारी घटना के बाद देर रात तक बस में शवों की तलाश कर रहे थे. हालांकि अस्पताल के डॉक्टर और फायर विभाग ने बताया कि केवल 2 लोग ही बस से गायब थे जिन्हें अस्पताल ले जाया गया था. इनमें से एक महिला की मौत हो चुकी है और दूसरे का उपचार चल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बस की आग में जान गंवाने वाली महिला का नाम तान्या है और उसका पति विशाल अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है जिसको मल्टीपल इंजरी है.

पुलिस ने बताया कि मृतक महिला का तान्या मूल रूप से वडोदरा की रहने वाली है और हाल में उसकी शादी भावनगर में हुई थी. तान्या और उसके पति विशाल नवलानी ने गोवा में अपना हनीमून मनाने के लिए सूरत से वापसी की फ्लाइट टिकट बुक की थी. सोमवार को ही दोनों गोवा से सूरत आए और रात में एक लग्जरी बस में सवार होकर भावनगर जाने के लिए रवाना हुए थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.