पहले जमीन पर पटका बच्चे का सर, फिर शिक्षक ने बरसाए लात घूंसे, सात साल के दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई

0 158

भदोही: यूपी के स्कूलों में छात्रों पर शिक्षकों छात्रों की बर्बरता से पिटाई के केस दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ते चले जा रहे है। बीते दिनों आगरा, फतेहपुर और श्रावस्ती जिले में छात्रों की पिटाई के केस सुनने के लिए मिले है। भदोही में भी ऐसा ही मिलता जुलता मामला सुनने के लिए मिला है। यहां टीचर ने सात साल के दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई कर डाली।

हालांकि, आरोपी टीचर के विरुद्ध मामला दर्ज किया जा चुका है। केस शहर के कोइरौना थाना इलाके के सरकारी प्राथमिक विद्यालय का है। यहां मंगलवार की दोपहर स्कूल ग्राउंड में कक्षा 2 का छात्र खेल रहा था। खबरों कहना है तभी वहां शिक्षक उसे किसी बात को लेकर डांटने लग गया है। डांटते-डांटते टीचर ने छात्र से मारपीट शुरू कर दी। शिक्षक ने उसका सिर जमीन पर पटक कर उस पर लात-घूंसे बरसाए, जिससे उसकी दायीं आंख के ऊपर चोट आ गई है। इंस्पेक्टर जय प्रकाश यादव ने कहा है कि गंगापुर तालिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में यह घटनाक्रम हुआ। उन्होंने आगे कहा है कि छात्र के चाचा छोटे लाल ने इसे लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

वहीं दूसरी ओर सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (डीघ ब्लॉक) फरहा रईस ने कहा है कि दलित छात्र को पीटने की घटना का संज्ञान लिया गया है और इससे संबंधित अध्यापक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। फरहा रईस ने कहा है कि वह खुद इस मामले की जांच कर रही हैं और जिसमे उचित कार्रवाई की जाने वाली है। बता दें कि इससे पहले यूपी के जिले फतेहपुर में प्राइमरी स्कूल की टीचर की पिटाई से कक्षा 5 के छात्र का हाथ टूट गया था। जिसके साथ साथ बच्चे का हाथ टूटने पर जब परिजन स्कूल पहुंचे तो शिक्षक ने उनसे भी अभद्रा की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.