दोस्तों ने युवक की गर्दन रेत कर फेंका था, छह माह बाद कोमा से बाहर आया तो क्रूरता की कहानी खुल गई

0 301

रांची : एक युवक की गर्दन को उसके ही तीन दोस्तों ने धारदार हथियार से रेत कर मरा हुआ जान कर बांध में फेंक दिया. घंटों बाद खून से लथपथ युवक को किसी ने देखा तो उसके परिजनों को खबर लगी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह छह महीने तक कोमा में रहे। उसका परिवार उसके जीवन को लेकर आशान्वित था, लेकिन आखिरकार वह कुछ दिन पहले कोमा से लौट आया और फिर लड़खड़ाती जुबान से अपने दोस्तों के विश्वासघात की कहानी सुनाई। पुलिस ने सोमवार को उसका बयान दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हैरान कर देने वाली ये कहानी झारखंड के हजारीबाग शहर के पेलावल ओपी इलाके की है.

करीब छह महीने बाद कोमा से लौटे युवक का नाम. मेराज है। वह रोमी गांव का रहने वाला है। उसने अस्पताल में ही पुलिस को दिए बयान में बताया है कि वह अपने तीन दोस्तों के साथ छडवा बांध इलाके में घूमने गया था. बांध के किनारे ही खाने-पीने के बाद आपसी विवाद में उसके दोस्तों ने उसे बुरी तरह पीटा और हथियार से उसकी गर्दन की नस काट दी। इसके बाद उसे बांध में फेंक दिया गया। उसने बताया है कि रहमत नगर निवासी मेराज उर्फ ​​बंटी ने उसकी गर्दन काट दी, जबकि दो अन्य दोस्तों ने उसका साथ दिया. उसके बाद उसे कुछ भी याद नहीं है। पेलावल ओपी प्रभारी अभिषेक कुमार ने बताया कि युवक के बयान के आधार पर मुख्य आरोपी मेराज उर्फ ​​बंटी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

कोमा के बाद जीवन में लौटे मेराज के परिजनों के अनुसार, जब उन्हें गंभीर रूप से घायल हालत में हजारीबाग के शहीद शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो डॉक्टरों ने उनके जीवन के बारे में कोई आश्वासन नहीं दिया। वह छह महीने से अस्पताल में बिस्तर पर पड़ा था। उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी, लेकिन वह जीवित रहा। माता-पिता और परिवार के सदस्य उसकी सेवा में लगे हुए थे। करीब एक हफ्ते पहले उसने लड़खड़ाती जुबान से बोलना शुरू किया। रविवार को डॉक्टरों ने पुलिस को युवक के कोमा से बाहर आने की सूचना दी। फिर वह ठिठक गया और पूरी कहानी बता दी। मेराज का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह अब अपने आप चल नहीं सकता। उम्मीद है कि बेहतर इलाज से वह पूरी तरह ठीक हो सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.