G-20: विदेशी मेहमानों को मिलेगी PM स्तर की सुरक्षा, खालिस्तान समर्थक कर सकते हैं हमला

0 103

नई दिल्ली : देश की छवि खराब करने के लिए खालिस्तान समर्थक विदेशी मेहमानों के काफिले पर आतंकी हमले का प्रयास कर सकते हैं। खुफिया विभाग ने गृह मंत्रालय को इस बारे में सूचना दी है। जी-20 की बैठकों के लिए कई देशों के गणमान्य दिल्ली पहुंचे हैं।

पंजाब के अजनाला थाने पर हमले व दिल्ली में दो महीने पहले खालिस्तान समर्थित पोस्टर लगाए जाने के मद्देनजर मंत्रालय सतर्कता बरत रहा है। मंत्रालय ने उच्चस्तरीय बैठक के बाद मंगलवार शाम को ही अलर्ट जारी कर दिया। विदेशी मेहमानों को दिल्ली में अब प्रधानमंत्री के स्तर की सुरक्षा मिलेगी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन मेहमानों के लिए खास इनपुट हैं, उन्हें छोटे विमानों से आईजीआई एयरपोर्ट से सफदरजंग एयरपोर्ट लाया जाएगा। यहां से भारी सुरक्षा में होटल पहुंचाया जाएगा।

एयरपोर्ट से होटलों तक लगातार तीन दिन भारी संख्या में पुलिसकर्मी 24 घंटे तैनात रहेंगे। 100-100 मीटर की दूरी पर 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के प्रशिक्षु जवानों को भी सुरक्षा में तैनात किया गया है। उनकी ट्रेनिंग फिलहाल रोक दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.