बेटे की चाह में पत्नी को दिया तीन तलाक, 5 लाख मांगा दहेज में, पति पर मुकदमा

0 78

लखनऊ: लखनऊ के बाजारखाला कोतवाली महिला ने बेटे की चाह में पति पर तीन तलाक देकर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता का दावा है कि उससे दहेज में पांच लाख रुपये मांगे गए थे। जिसके पूरा नहीं होने पर महिला की पिटाई कर उसे दूधमुंही बेटी संग घर से निकाल दिया गया। मायके पहुंच कर भी महिला सुलह का प्रयास करती रही। नतीजा नहीं निकलने पर पीड़िता ने बाजारखाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

शादी के वक्त मिले जेवर भी छीन लिए

मेंहदीगंज निवासी 30 वर्षीय महिला की शादी 18 सितंबर 2016 को आलमबाग कैलाशपुरी निवासी मो. अराफात से हुआ था। जिसमें दोनों परिवारों की रजामंदी थी। महिला के अनुसार शादी के वक्त माता-पिता ने जेवर के अलावा पांच लाख रुपये और घर का जरुरी सामान दिया था। विदा होकर ससुराल पहुंचने के कुछ वक्त बाद ही महिला को कम दहेज लाने पर ताने दिए जाने लगे। पति व ससुरालीजनों ने पांच लाख रुपये लाने के लिए कहा। जिस पर विवाहिता के पिता ने डेढ़ लाख रुपये किसी तरह से दामाद अराफात को दिए। लेकिन आरोपी साढ़े तीन लाख रुपये और देने का दबाव बनाता रहा। इस बात को लेकर महिला को कई बार पीटा गया। पीड़िता के अनुसार शादी में पिता की तरफ से मिले जेवर भी ससुराल वालों ने छीन लिए थे।

बेटे को जन्म नहीं देना बना मुसीबत

जून 2019 में महिला गर्भवती हो गई। यह बात पता चलने के बाद ससुरालीजन ताने देने लगे। पीड़िता के मुताबिक उससे कहा गया था कि अगर बेटे को जन्म नहीं दिया तो परिणाम भुगतने होंगे। सात मार्च 2020 में महिला ने बेटी को जन्म दिया। जिसके बाद पति अराफात व ससुरालीजन बुरा व्यवहार करने लगे। महिला के साथ उसकी बेटी का भी ध्यान नहीं रखा गया। अस्पताल से घर लौटने पर पति ने पत्नी को बुरी तरह से पीटते हुए मायके से पांच लाख रुपये लाने के लिए कहा। पिता की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से विवाहिता मांग पूरी नहीं कर सकी। जिस पर अराफात ने पत्नी को मायके भेज दिया।

करीब दो साल से मायके में रह रही विवाहिता ने सुलह करने के कई प्रयास किए। नौ जून को अराफात बड़े भाई असलम संग ससुराल पहुंचा। जहां आरोपी ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पति के यह शब्द सुन कर महिला और उसकी मां ने विरोध किया। इस पर आरोपी ने दोनों की पिटाई कर दी। फिर बड़े भाई संग भाग निकला। इंस्पेक्टर बाजारखाला अजय नारायण सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर अराफात समेत सात लोगों के खिलाफ तीन तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.