एक नयी सौगात के साथ नोएडा की जनता के लिए खुशखबरी ….

0 127

नोएडा सेक्टर 71-51 चौराहे पर बने अंडरपास की होशियारपुर से बाबा बालक नाथ मंदिर की ओर जाने वाले सड़क मार्ग को अब जनता के हवाले कर दिया गया है अब नोएडा की जनता उस अंडरपास सड़क मार्ग पर अपने निजी वाहन चलाने का लाभ ले सकती है।

इसी के साथ साथ आने वाले शुक्रवार तक एक और सड़क मार्ग को जनता के हवाले कर दिया जायेगा।

सूत्रों के मुताबिक खोली गयी सड़क मार्ग का काम कल रात को ही खत्म हुआ है और ऐसी के साथ प्रयास किये जा रहे है की एक और सड़क मार्ग का काम शुक्रवार तक पूरा हो जाये जिससे जनता जल्द से जल्द उसका लाभ ले पाए।

कुल 59 करोड़ की सम्पूर्ण लागत से बना अंडरपास सड़क मार्ग :-

आपको बता दें कि सेक्टर-71, 72, 51, 52 क्रासिंग पर 59 करोड़ की लागत से अंडरपास सड़क मार्ग का निर्माण किया गया है। यह अंडरपास लेन का है, जिसकी कुल लंबाई 780 मीटर है।

अंडरपास देरी से पूरा होने की वजह अंडरपास में मेट्रो के पिलर का होना था। और इसी पिलर के कारण ही अंडरपास की लागत भी छह करोड़ 77 लाख रुपये बढ़ गई। परन्तु देरी के बाद भी इसका कार्य तेज रफ़्तार से किया गया जिससे समय कम से कम लगे।

उद्घाटन की तारीख कई बार बदली गई….

वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश कुमार वैश्य का कहना है कि अंडरपास बनने से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन स्थित किसान चौक से नोएडा कालिंदी कुंज तक का सफर ट्रैफिक न होने की वजह से आसान हो जाएगा। अंडरपास के ऊपर से सीधे सेक्टर-61 साईं मंदिर से सेक्टर76 की ओर जाने वाला रास्ता दर्शनार्थियों के लिए खोला गया है। जो दर्शनार्थियों के लिए लाभप्रद होगी।

इसके साथ ही यह भी बताया कि कई अलग-अलग कारणों से अंडरपास की डेडलाइन को कई बार बदला गया। पहले दिसंबर 2020, फरवरी और अप्रैल 2021 नई डेडलाइन तय की गई, लेकिन नवंबर 2021 में अंडरपास वाहन चालकों के लिए लाइन खोली जा सकती है। ऐसा कई बाए किया गया पर आखिर कार सफलतापूर्वक पूरा काम हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.