बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, इस विभाग में 10,000 पदों पर जल्द निकलेगी भर्ती, पढ़े पूरी खबर

0 135

पटना. बिहार में बेरोजगारों के लिए सबसे अच्छी खबर आ रही है. बिहार के राजस्व विभाग में 10,000 पदों पर जल्द ही भर्तियां शुरू होने वाली हैं. राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता ने विधान परिषद में यह जानकारी दी. बजट पर वाद विवाद के बाद सरकार की ओर से वे जवाब दे रहे थे. उन्होंने यह भी दावा किया कि तीन माह में ये भर्तियां पूरी कर ली जाएंगी. उन्होंने यह भी बताया कि भर्ती किए जाने वाले कर्मचारियों को विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्ती वाले काम में लगाया जाएगा.

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता ने बताया कि विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त का काम पूरा समय से पूरा करने और अंचलों में विशेष सर्वेक्षण और बंदोबस्त का काम करने शुरू करने के लिए 15,000 पद स्वीकृत हैं. 10,101 पदों पर तीन महीने में बहाली की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी.

मंत्री ने बताया कि विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के लिए 355, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के लिए 758, विशेष सर्वेक्षण अमीन के लिए 8244 और विशेष सर्वेक्षण बाबू यानी लिपिक के लिए 744 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भर्तियां आनलाइन टेस्ट के माध्यम से सीधे की जाएंगी.

मंत्री ने दाखिल खारिज और जनहित में किए गए सुधार की ओर सदन का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा, इन सेवाओं का लाभ आम लोगों और विभाग को मिल रहा है. अब तक दाखिल खारिज के एक करोड 89 मामले सामने आए और इनमें से 91 लाख से अधिक का निष्पादन कर दिया गया है. इसके लिए डबल सिस्टम को डेवलप किया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.