Good News: सरकार अपने कर्मचारियों को दे सकती है 2 लाख का तोहफा, बस घोषणा का इंतजार

0 260

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार अगले महीने बड़ा तोहफा दे सकती है. खबर है कि केंद्र सरकार जुलाई में अपने कर्मचारियों का बकाया डीए दे सकती है. इसके साथ ही कर्मचारियों के डीए (डीए हाइक) में भी बढ़ोतरी की घोषणा की जा सकती है। आपको बता दें कि जनवरी 2020 से जून 2021 तक के डीए का पैसा अभी तक सरकारी कर्मचारियों को नहीं दिया गया है. कर्मचारी लगातार बकाया भुगतान की मांग कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने कोरोना महामारी के चलते डीए पर रोक लगा दी थी. अब कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही 18 महीने के डीए एरियर का भुगतान कर सकती है. बताया जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों के बैंक खाते में एक बार में 2 लाख रुपये जमा करा सकती है. कर्मचारियों को उनके वेतन बैंड के अनुसार डीए एरियर का पैसा मिलेगा। अगर सरकार डीए एरियर का भुगतान करती है तो लेवल 1 के कर्मचारियों का डीए एरियर 11880 रुपये से 37000 रुपये के बीच हो सकता है। वहीं, लेवल 13 के कर्मचारियों को सरकार 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये डीए एरियर के तौर पर दे सकती है। .

सरकार जुलाई महीने में केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 4 से 5 फीसदी तक बढ़ा सकती है. हालांकि, सरकार ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि बढ़ती महंगाई को देखते हुए माना जा रहा है कि सरकार अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाकर राहत दे सकती है। फिलहाल कर्मचारियों को 34 फीसदी की दर से डीए दिया जा रहा है. मार्च में सरकार ने DA में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.