दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट बंटवारे पर अधिकारिक मुहर लग गई : गोपाल राय

0 59

नई दिल्ली : दिल्ली आप के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में (In Delhi) कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट बंटवारे पर (On Seat Sharing)अधिकारिक मुहर लग गई । दिल्ली आप के संयोजक और राज्य सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर शुक्रवार को आधिकारिक रूप से कहा कि सीटों को लेकर बातचीत फाइनल स्टेज में पहुंच चुकी है और मुझे लगता है कि जल्द ही इसकी घोषणा भी हो जाएगी। आम आदमी पार्टी के संयोजक गोपाल राय ने जानकारी दी है कि दोनों पार्टियों में सीटों के समझौते पर सहमति बन गई है। कौन सी सीट पर कांग्रेस और कौन सी सीट पर आप चुनाव लड़ेगी, इसकी घोषणा होना बाकी है।

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली की सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले आप ने कहा था कि वह कांग्रेस को सिर्फ एक सीट ही देना चाहती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार देखने वाली बात होगी कि क्या आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर बीजेपी को कड़ी चुनौती दे पाएंगे या नहीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.