Goverment Job : 8th,10th,12th और Gradute पास लोगो के लिए Goverment सेक्टर में निकली 4400 Vacancy

0 313

Goverment Job : सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए देश के कई हिस्सों में 4,400 से ज्यादा job Vacancy निकली है । ये नौकरियां 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर चुके लोगो के लिए है । बैंक और रेलवे में कई जॉब के पद पर भर्ती होगी । ऐसे में मौका हाथ से जाने न दें। आइए, जानते हैं कहां-कहां है शानदार नौकरी के Chances थे

5 दिन बाद – बैंक में बंपर पोस्ट, शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू से होगा चयन

सरकारी बैंक में मैनेजर बनने का सपना रखने वाले युवाओं के लिए एक बड़ी News है । बैंक ऑफ बड़ौदा ने 159 पदों पर रेक्र्यूटमेंट के लिए योग्य कैंडिडेट से एप्लीकेशन भरे गये है । इसके तहत दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, बिहार सहित कई राज्यों में बैंक और बड़ौदा की ब्रांच के लिए मैनेजर्स की भर्ती की जाएगी ।

इसके लिए 23 से 35 साल तक की उम्र के ग्रेजुएट कैंडिडेट बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर 14 अप्रैल तक ऑनलाइन apply कर सकते है । कैंडिडेट का selection का आधार interview होगा ।

रेलवे में होंगी 1220 भर्ती

रेलवे ने 1200 से ज्यादा सीटों पर 10वीं और 12वीं पास कैंडिडेट से एप्लिकेशन सामने आए है । इसके लिए पूर्वी रेलवे ने नोटिफिकेशन आगया है । रेलवे रेक्रूटमेंट बोर्ड इन वैकेंसी को ट्रेड, यूनिट और कम्युनिटी के लेवल पर भर्ती होगी ।

ऑफिशियल वेबसाइट https://er.indianrailways.gov.in/ पर जाकर 10 मई तक इन वैकेंसी पर apply शुरु हो जाएगा । 11 अप्रैल से यहां आप भर्ती करवा सकते है

मेरिट और इंटरव्यू के आाधार पर होगा ट्रेड, यूनिट और कम्युनिटी से जुड़ी इन वैकेंसी में वेल्डर, मशीनिस्ट, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, पेंटर और कारपैंटर की पोस्ट होंगी । इन पोस्ट के लिए ऐप्लाई करने वाले कैंडिडेट की पहले मेरिट और interview के आधार पर होगा ।

एयरपोर्ट सर्विस में 1100 से ज्यादा वैकेंसी, ITI-10वीं पास और ग्रेजुएट करें ऐसे Apply

एयरपोर्ट में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए जॉब का अच्छा अवसर है । बता दें कि एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने 1,184 पोस्ट भरने के लिए नोटिफिकेशन सामने आया है । इसके तहत मैनेजर से लेकर हैंडीमैन तक की पोस्ट को खाली पड़ा है । इन पोस्ट के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट http://www.aiasl.in/ पर जाकर ऐप्लाई कर सकते है ।

वैकेंसी डिटेल्स एआईएटीएसएल ने मैनेजर की पोस्ट के तहत जहां डिप्टी टर्मिनल मैनेजर, ड्यूटी मैनेजर- रैंप, ड्यूटी मैनेजर-पैक्स की वैकेंसी खाली है , तो वहीं ऑफिसर की पोस्ट में ड्यूटी ऑफिसर-पैक्स, ड्यूटी ऑफिसर-कार्गो, जूनियर एग्जीक्यूटिव-पैक्स, जूनियर एग्जीक्यूटिव टेक्निकल कैटेगरी भी include है । इसके अलावा कस्टमर एजेंट, जूनियर कस्टमर एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट, सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर और हैंडीमैन की वैकेंसी भी भरी जाएगी ।

सैलरी की बात करें तो पोस्ट के अनुसार 17,500 रुपये से लेकर 60,000 रुपए महीना सैलरी होगी । हैंडीमैन को जहां 17,500 रुपये हर महीने सैलरी के तौर पर मिलेंगे तो वहीं डिप्टी टर्मिनल मैनेजर को 60 हजार रुपए मिलेंगे।

Also read:-CRPF DAY : CRPF शौर्य दिवस पर एक सलाम सैनिको के नाम

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.