COVID -19 4th Wave : अचानक केस बढ़ने पर 5 राज्यों में हुआ अलर्ट , गुजरात में XE वैरिएंट का पहला मामला XM का भी पहला केस आया

0 310

COVID -19 4th Wave  : चीन और अमेरिका में बढ़ते कोविड के मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने पांच राज्यों को चेताया गया है । केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम की सरकारों को लिखित में कहा है की सतर्कता बढ़ाने और संक्रमण की दर बढ़ने के कारणों की गंभीरता से जांच के लिए कहा गया है ।

इस बीच गुजरात में एक व्यक्ति के XE वैरिएंट से संक्रमित होने की खबर सामने आई है । हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात का खड़ंन कर दिया है ।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि इन राज्यों में डेली पॉजीटिविटी रेट फिर से उपर चढ़ रहा है । इसको देखते हुए राज्य सरकारें हालात की गंभीरता से समीक्षा करें और जरूरी होने पर कोविड-19 को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर उन्हें सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है ।

एक ओर देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार गिर रही है , लेकिन दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, केरल और मिजोरम में पिछले सात दिन में पॉजिटिविटी रेट अचानक तेजी से बढ़ रहा है । इसे लेकर ही केंद्र सरकार ने केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और मिजोरम को अलर्ट जारी कर दिया है ।

ये भी पढ़े –Delhi MCD Election 2022 : दिल्ली से केजरीवाल होंगे आउट , बीजेपी ने कसी कमर

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.