पंचतत्व में विलीन हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, नम आंखों से अंतिम विदाई

0 38

तमिलनाडु चॉपर क्रैश में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बुधवार को निधन हो गया था. उनका आज भोपाल में अंतिम संस्कार किया गया. भोपाल के बैरागढ़ श्मशान घाट पर वरुण सिंह के पार्थिव शरीर को उनके भाई तनुज सिंह और बेटे रधिमान ने मुखाग्नि दी. इस मौके पर परिवार के लोगों के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार को वायुसेना के एक विमान से बेंगलुरु से भोपाल पहुंचा था. पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ आज उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके पार्थिव शरीर को गुरुवार को स्टेट हैंगर भोपाल पहुंचने पर ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ (सलामी गारद) दिया गया था.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित कर अंतिम विदाई दी. चौहान वरुण सिंह के परिजनों से भी मिले और उन्हें सांत्वना दी.

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास आठ दिसंबर को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की मौत हो गई थी. इस हादसे में एकमात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बेंगलुरु के सैनिक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां बुधवार सुबह उनका निधन हो गया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.