Guru Ravidas Jayanti : दिल्ली में ‘शब्द कीर्तन’ के लिए श्रद्धालुओं के साथ पीएम मोदी.

0 201

Guru Ravidas Jayanti : एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के करोल बाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में ‘शब्द कीर्तन’ में हिस्सा लेते नजर आए.

Guru Ravidas Jayanti के अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली के करोल बाग में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा की और मंदिर में भक्तों के साथ ‘शब्द कीर्तन‘ में भाग लिया.

पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संत के जन्मस्थान पर मंदिर के विस्तार और सौंदर्यीकरण पर चल रहे काम के बारे में ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की. उन्होंने बताया कि कैसे उनकी सरकार ने काशी (वाराणसी) से सांसद बनने के बाद से हर निर्णय में गुरु रविदास की भावना को शामिल किया.

प्रधानमंत्री ने श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में भक्तों और स्थानीय लोगों के साथ शब्द कीर्तन में भाग लेने का एक वीडियो भी साझा किया.

मोदी ने लिखा, “दिल्ली में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में बेहद खास पल.”

15वीं शताब्दी के रहस्यवादी कवि और सुधारक, गुरु रविदास का देशव्यापी अनुसरण है, खासकर दलितों के एक वर्ग के बीच. रविदास जयंती बड़े पैमाने पर उत्तर प्रदेश और पंजाब में मनाई जाती है, दो राज्य जो विधानसभा चुनावों का भी सामना कर रहे हैं.

एक चरण में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को जश्न के मद्देनजर 20 फरवरी तक के लिए टाल दिया गया था. पहले 14 फरवरी को मतदान होना था.

मोदी ने मंगलवार को गुरु रविदास की प्रशंसा की और जातिवाद और छुआछूत जैसी कुरीतियों को खत्म करने के प्रति उनके समर्पण पर प्रकाश डाला.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.